बिहार

विधानसभा अध्यक्ष ने सभी दलों के साथ की बैठक, बजट सत्र के सफल संचालन में सदस्यों से सहयोग मांगा

विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार चौधरी ने सत्र संचालन में सभी सदस्यों से सहयोग मांगा है। गुरुवार को हुई सर्वदलीय बैठक में उन्होंने बजट सत्र के सफल और सुचारु संचालन के साथ-साथ सार्थक बहस में सत्ता पक्ष के साथ-साथ विपक्षी सदस्यों से सहयोग की अपेक्षा की। उधर, विपक्ष ने सदन संचालन की जिम्मेवारी सरकार पर डालते हुए कहा कि वह यदि विपक्ष को सम्मान देगी, उसकी बातें सुनेगी और जनहित के मुद्दों पर सकारात्मक रवैया अपनाएगी तो सदन निश्चित रुप से चलेगा।

विधानसभा अध्यक्ष के कमरे में आयोजित बैठक में चौधरी ने सभी दलों से जनहित में कम से कम प्रश्नकाल को बाधित नहीं करने का अनुरोध किया, ताकि जनसमस्याओं के निराकरण में सदन में सरकार सहित सभी सदस्य अपनी महती भूमिका निभा सकें। अध्यक्ष के आग्रह पर सभी दलीय नेताओं ने सर्वसम्मति से सदन चलाने पर अपनी सहमति प्रदान की। राजद के मुख्य सचेतक ललित यादव ने कहा कि सरकार का रवैया सहयोग का रहेगा तभी सदन बेहतर ढंग से चल सकता है। विपक्ष सहयोग को तैयार है लेकिन सरकार जनहित के मुद्दों से ध्यान न भटकाए।

में देश-प्रदेश के ज्वलंत मुद्दों पर चर्चा होनी चाहिए।

बैठक में उर्जा मंत्री विजेन्द्र प्रसाद यादव, संसदीय कार्यमंत्री श्रवण कुमार, भाजपा से अरूण कुमार सिन्हा, राजद की ओर से ललित कुमार यादव, अब्दुल बारी सिद्दिकी, कांग्रेस से सदानंद सिंह, माले से महबूब आलम, सचिव बटेश्वर नाथ पांडेय मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

Back to top button