पॉलिटिक्स

असम: कांग्रेस का सोनोवाल को ऑफर, बीजेपी छोड़ 30 विधायकों को लाकर बनाओ सरकार

नई दिल्ली. असम विधानसभा (Assam Assembly) में विपक्ष के नेता देबब्रत सैकिया (Debabrata Saikia) ने शनिवार को मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल (Sarbananda Sonowal) को बीजेपी छोड़ने और उनकी पार्टी के समर्थन से नई सरकार बनाने की पेशकश की है. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सैकिया ने कहा, नई सरकार ‘नागरिकता संशोधन अधिनियम’ और ‘भाजपा’ विरोधी होगी.

गृह मंत्रालय की ओर से नागरिकता संशोधन कानून लागू किए जाने की अधिसूचना जारी कर दी गई है. CAA की अधिसूचना जारी होने के बाद असम कांग्रेस के नेता देबब्रत सैकिया ने कहा कि अगर सोनोवाल अपने विधायकों के साथ बीजेपी छोड़ते हैं तो उनकी पार्टी सरकार बनाने में उनकी मदद करेगी और नई सरकार में वह मुख्यमंत्री होंगे.

सैकिया ने संवाददाताओं से कहा कि असम में मौजूदा स्थिति को देखते हुए सोनोवाल को भाजपा छोड़ देनी चाहिए और अपने 30 विधायकों के साथ निर्दलीय के रूप में सरकार से बाहर आ जाना चाहिए. हम असम में भाजपा विरोधी सरकार बनाने के लिए उनका समर्थन करेंगे और उन्हें फिर से मुख्यमंत्री बनाया जाएगा. उधर असम गण परिषद (अगप) ने कहा कि नागरिकता संशोधन विधेयक रद्द किए जाने पर वह बीजेपी के साथ गठबंधन बहाल कर सकती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

Back to top button