पॉलिटिक्स

विपक्ष पर बरसे अमित शाह, नागरिकता कानून पर क्यों फैलाया जा रहा है झूठ

गृह मंत्री अमित शाह आज पूर्वी क्षेत्र परिषद की बैठक के लिए ओडिशा के भुवनेश्वर पहुंचे। बैठक के बाद उन्होंने भुवनेश्वर में एक रैली को संबोधित किया जिसमें नागरिकता कानून को लेकर मुस्लिमों और अल्पसंख्यकों को भरोसा दिलाया।  

अमित शाह ने कहा, विपक्ष संशोधित नागरिकता कानून पर झूठ क्यों फैला रहा है? मैं फिर कहना चाहता हूं कि सीएए के जरिए किसी मुस्लिम या अल्पसंख्यक की नागरिकता नहीं ली जाएगी क्योंकि ये कानून नागरिकता देने का है, लेने का नहीं।

शाह ने कहा कि मोदी सरकार ने पूर्वी भारत के विकास के दरवाजे खोले, कांग्रेस पिछले 55 साल में जो करने में विफल रही, उसे हमने पांच साल में कर दिया। अमित शाह ने आरोप लगाया कि विपक्षी दल नागरिकता कानून पर लोगों को उकसा कर दंगे करवा रहा है। उन्होंने सीएए के समर्थन में आयोजित भाजपा की एक रैली को संबोधित करते हुए आरोप लगाया, ‘विपक्ष के लोग संशोधित नागरिकता कानून को लेकर भ्रांति फैला रहे हैं कि संशोधित नागरिकता कानून से मुसलमानों की नागरिकता चली जाएगी।’

शाह ने कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार ने पिछले 70 सालों से लटके कुछ मसलों का समाधान किया है जिसमें अनुच्छेद 370 के अधिकतर प्रावधानों को हटाना शामिल है। उन्होंने कहा कि मोदी अपनी सरकार के दूसरे कार्यकाल में एक बहुत बड़ी योजना लाए हैं, जिसके तहत 2024 तक देश के हर घर में नल से स्वच्छ पीने का पानी पहुंचाना है।

गृह मंत्री ने कहा, ‘लोकसभा चुनाव के बाद मैं पहली बार ओड़िशा आया हूं। मैं भाजपा की तरफ से आपको धन्यवाद देता हूं कि आपने 8 सीटों पर हमे विजय दिलाई।’ 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

Back to top button