latest

Amazon के फाउंडर जेफ बेजोस की भारत यात्रा, इन वजहों से झेलना पड़ सकता है विरोध

[: Amazon के संस्थापक Jeff Bezos अगले सप्ताह भारत की यात्रा पर आने वाले हैं, इस दौरान उन्हें भारतीय कारोबारियों के प्रदर्शन का सामना करना पड़ सकता है। समाचार एजेंसी रायटर्स की खबर के मुताबिक भारत में हजारों छोटे कारोबारी बेजोस के खिलाफ प्रदर्शन की योजना बना रहे हैं। बेजोस कंपनी के एक कार्यक्रम और सरकारी अधिकारियों के साथ बैठक के लिए यहां आने वाले हैं। तीन सूत्रों ने रायटर्स को बताया कि बेजोस नई दिल्ली में अमेजन के कार्यक्रम में शिरकत करेंगे। इस कार्यक्रम का लक्ष्य छोटे एवं मझोले कारोबारियों को कंपनी से जोड़ना है।

प्रधानमंत्री से मिलने का मांगा है समय
मर्स कंपनियां इन आरोपों को खारिज करती रही हैं। Amazon पूर्व में कह चुकी है कि उसके प्लेटफॉर्म से हजारों छोटे विक्रेताओं, कलाकारों, बुनकरों और महिला कारोबारियों के लिए बिजनेस के द्वार खुल गए हैं। हालांकि, कैट इस तर्क से सहमत नहीं है।

कैट के महासचिव प्रवीण खंडेलवाल ने कहा, ”हमने दिल्ली, मुंबई, कोलकाता के साथ-साथ सभी प्रमुख शहरों एवं छोटे शहरों में जेफ बेजोस के खिलाफ शांतिपूर्ण रैली निकालने की योजना बनाई है। हम प्रदर्शनों में एक लाख कारोबारियों के हिस्सा लेने की उम्मीद कर रहे हैं।”
[

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

Back to top button