latest

31 जनवरी तक बढ़ी DHFL चेयरमैन कपिल वधावन की हिरासत, ईडी करेगी पूछताछ

मुंबई में स्थित एक विशेष ईडी अदालत ने दीवान हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड के चेयरमैन कपिल वधावन को 31 जनवरी तक प्रवर्तन निदेशालय की हिरासत में भेज दिया है। निदेशालय ने पूछताछ के लिए यह मांग की थी, जिसे अदालत ने स्वीकार कर लिया है। 
इससे पहले 27 जनवरी को ईडी ने कपिल वधावन को मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप में गिरफ्तार किया था। ईडी ने पिछले साल अक्तूबर में डीएचएफएल और अन्य संबंधित कंपनियों के लगभग एक दर्जन परिसरों पर छापेमारी की थी। प्रिवेंशन ऑफ मनी लांड्रिंग कानून (पीएमएलए) के प्रावधानों के तहत मुंबई और उसके आसपास के इलाकों में छापे मारे गए थे।

यह है मामला

दीवान हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड (डीएचएफएल) का सबलिंक रियल एस्टेट से कथित तौर पर कारोबारी संबंध है। सबलिंक रियल एस्टेट वित्तीय लेन-देन को लेकर की जा रही जांच के केंद्र में है। डीएचएफएल ने रियल एस्टेट कंपनी को 2,186 करोड़ रुपये का कर्ज दिया था। अधिकारियों ने बताया कि एजेंसी इस नए अभियान के तहत दस्तावेजों और अन्य सामग्रियों के रूप में साक्ष्य तलाश रही है। डीएचएफएल ने इससे पहले कहा था कि कथित संदिग्ध लेन-देन से उसका कोई संबंध नहीं है।

प्रफुल्ल पटेल से भी की थी पूछताछ

एजेंसी ने इस मामले में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता प्रफुल्ल पटेल से भी पूछताछ की थी। पटेल पर मिर्ची के परिवार के साथ कथित तौर पर संपत्ति संबंधी सौदा करने का आरोप है। पटेल ने कुछ भी गलत किए जाने से इनकार किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

Back to top button