latest

21 देशों ने चीन को कोरोना से लड़ने के लिए उपलब्ध कराए मास्क, सुरक्षा उपकरण और लाखों चश्मे

[: चीन में महामारी का रूप ले चुके कोरोना वायरस से बचाव के लिए पूरी दुनिया चीन की मदद कर रही है। जनवरी में सामने आए इस वायरस ने अब पूरी दुनिया में पांव पसार लिया है। चीन से जाने वाले या कुछ दिन चीन रहकर अपने देश वापस लौटे लोग इस वायरस के शिकार पाए जा रहे हैं। चीन में इस बीमारी ने इतनी तेजी से पांव पसारा था कि वहां पर मास्क तक कम पड़ गए थे। चीन को दूसरे देशों से मास्क मंगाना पड़ा था। अब रविवार को चीन को दूसरे देशों से लाखों मास्क, सुरक्षात्मक सूट और चश्मे मिल गए हैं जिससे इस वायरस को फैलने से बचाया जा सके।

7 मिलियन से अधिक मास्क, 3 लाख सुरक्षात्मक सूट और 2 लाख चश्मे मिले ग्लोबल टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार रविवार को चीन को 7 मिलियन से अधिक मास्क, 3 लाख सुरक्षात्मक सूट और 2 लाख चश्मे मिल गए थे। ये सामान चीन को 21 देशों और एक अंतरराष्ट्रीय संस्था की ओर से दान किए गए थे जिससे इस वायरस से अपने नागरिकों को बचा सके।

चीन के वाणिज्य मंत्रालय की ओर से इन सामानों के बारे में जानकारी भी दी गई है। दरअसल जब से चीन में कोरोना वायरस का कहर बढ़ना शुरू हुआ उसके बाद से वहां पर मास्क की एकाएक इतनी मांग हो गई थी कि मास्क दुकानों से गायब हो गए थे जिन दुकानों पर मास्क थे वो मुंहमांगी कीमत मांग रहे थे। ऐसी जानकारी सामने आने के बाद मास्क का स्टोरेज करने वाले और उसे अधिक दाम पर बेचने वाले दुकानदारों के खिलाफ कार्रवाई भी की गई।
[

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

Back to top button