महाराष्ट्र

मुंबईः दाऊद का जन्मदिन मनाने वाला युवक शेरा चिकना गिरफ्तार

मुंबई पुलिस ने डोंगरी से एक युवक को पत्रकार को धमकी देने के मामले में हिरासत में लिया है। इस युवक ने हाल ही में सोशल मीडिया पर अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के जन्मदिन मनाते हुए वीडियो शेयर किया था।

गुरुवार को दाऊद का 64वां जन्मदिन था। पुलिस ने डोंगरी में रहने वाले अजहर फिरोज मनियार उर्फ शेरा चिकना को पकड़ा है। उस पर स्थानीय पत्रकार मोहसिन शेख को धमकाने का आरोप है। मोहसिन ने दाऊद का जन्मदिन मनाने वाला वीडियो यूट्यूब पर अपलोड किया था और व्हाट्सएप के कई ग्रुप पर भेजा था।

शेख ने शुक्रवार को पुलिस  में अजहर के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी। हालांकि आरोपी ने दावा किया था कि यह वीडियो उसका नहीं है। मामले में एफआईआर दर्ज नहीं की गई है और आगे की जांच की जा रही है। 

बता दें कि दाऊद भारत के लिए सबसे खतरनाक आतंकवादी है और उसे वैश्विक स्तर का आतंकवादी घोषित किया गया है। वह 1993 के मुंबई सीरियल धमाके का मास्टरमाइंड है, जिसमें 258 से ज्यादा लोग मारे गए थे। दाऊद, पाकिस्तान के कराची में रहता है।

वह ड्रग्स और हथियारों की तस्करी, आतंक के वित्तपोषण, नकली भारतीय मुद्रा नोटों की तस्करी में शामिल बताया जाता है। मुंबई के पुलिस आयुक्त संजय बर्वे ने मिड डे को बताया कि क्राइम ब्रांच इस मामले की जांच कर रही है और इस पर कार्रवाई की जाएगी।

वह पाकिस्तान में बैठकर ही भारत के खिलाफ साजिश रचते रहता है। भारत सरकार लंबे समय से उसके खोज में लगी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

Back to top button