latest

नमस्ते ट्रंप से अमेरिका-भारत संबंधों में सुधार की उम्मीद, मोदी-ट्रंप करेंगे साझा मंच

: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की भारत यात्रा द्विपक्षीय रिश्तों को सुधारने, कूटनीतिक संबंधों को मजबूत करने और मुक्त हिंद-प्रशांत क्षेत्र में गहरी प्रतिबद्धता का अवसर मुहैया कराएगी। गत वर्ष सितंबर में ह्यूस्टन में ऐतिहासिक ‘हाउडी मोदी’ कार्यक्रम आयोजित करने वाली टीम का यह मानना है। ट्रंप पीएम नरेंद्र मोदी के निमंत्रण पर 24 और 25 फरवरी को भारत की यात्रा पर आ रहे हैं।

भारत में दोनों नेता ‘नमस्ते ट्रंप’ के लिए अहमदाबाद में मंच साझा करेंगे
[: अमेरिकी राष्ट्रपति के साथ प्रथम महिला मेलानिया ट्रंप, उनकी बेटी इवांका ट्रंप, दामाद जेरेड कुश्नर और शीर्ष अमेरिकी अधिकारियों का एक समूह होगा। सोमवार को अहमदाबाद में ट्रंप दुनिया के सबसे बड़े नवनिर्मित क्रिकेट स्टेडियम मोटेरा में प्रधानमंत्री मोदी के साथ ‘नमस्ते ट्रंप’ कार्यक्रम को संबोधित करेंगे। गत वर्ष सितंबर में ट्रंप और मोदी ने ह्यूस्टन में भारतीय-अमेरिकियों की महारैली ‘हाउडी, मोदी’ में मंच साझा किया था। भारत में दोनों नेता ‘नमस्ते ट्रंप’ के लिए मंच साझा करेंगे।

नमस्ते ट्रंप कार्यक्रम में एक लाख से ज्यादा लोग भाग ले रहे हैं

स्टेडियम में आयोजित रैली तक जाने के लिए रोड शो का आयोजन किया जाएगा। इसमें ट्रंप के स्वागत के लिए के लिए हजारों लोगों के मौजूद रहने की संभावना है। स्टेडियम में 1,10,000 दर्शकों के बैठने की जगह है।

‘हाउडी मोदी’ टीम बोली, हम मेहनत का नतीजा देखने के लिए उत्साहित

ह्यूस्टन, टेक्सास में ‘हाउडी, मोदी’ के संयोजक जुगल मलानी ने एक बयान में कहा, ‘हम जानते हैं कि नमस्ते ट्रंप कार्यक्रम के आयोजक 24 फरवरी को होने वाले अपने सम्मेलन के लिए कितनी मेहनत कर रहे होंगे और हम कुछ दिनों में उनकी मेहनत का नतीजा देखने के लिए उत्साहित हैं।’ दोनों नेताओं ने ह्यूस्टन में ‘हाउडी मोदी’ रैली में 50,000 भारतीय-अमेरिकियों की उत्साहित भीड़ को संयुक्त रूप से संबोधित किया था।

ट्रंप नागरिक अभिनंदन समिति ने स्टेडियम पहुंचकर लिया जायजा

डोनाल्ड ट्रंप नागरिक अभिनंदन समिति ने शनिवार को पहली बार मोटेरा स्टेडियम पहुंचकर नमस्ते ट्रंप समारोह की तैयारियों का जायजा लिया। समिति ने पुलिस के आला अधिकारियों से सुरक्षा को लेकर चर्चा की। अहमदाबाद की महापौर बीजल पटेल ने शुक्रवार को खुद के डोनाल्ड ट्रंप नागरिक अभिनंदन समिति की अध्यक्ष होने का एलान अपने ट्विटर हैंडल से किया था।

समूचे काम की निगरानी मुख्यमंत्री विजय रूपाणी कर रहे हैं

शनिवार को अहमदाबाद के सांसद डॉ. किरीट पटेल, गुजरात विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ. हिमांशु पंड्या आदि सदस्य मोटेरा स्टेडियम पहुंचे। समिति सदस्य पहली बार स्टेडियम पहुंचे थे। इससे पहले समूचे काम की निगरानी खुद मुख्यमंत्री विजय रूपाणी कर रहे थे। बीजल पटेल ने बताया कि उन्होंने सुरक्षा व्यवस्था में लगे पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक की तथा स्टेडियम की सुरक्षा की जानकारी ली।
[

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

Back to top button