न्यू दिल्ली

नई दिल्ली रेलवे स्टेशन के जाम गैंग से खौफ खाते हैं बड़े-बड़े अधिकारी, इस तरह चलता है गोरखधंधा!

नई दिल्ली रेलवे स्टेशन का एक भाग पहाड़गंज में खुलता है और दूसरा अजमेरी गेट। पहाड़गज में गेट के पास ही रेलवे के सीसीएम, डिप्टी सीसीएम बैठते हैं। सभी रेलवे स्टेशन के जाम गैंग से परेशान हैं, लेकिन यह गैंग इतना खतरनाक है कि इसके आगे उनकी एक नहीं चल पाती। जाम गैंग रिश्वत खोरी के बूते पहाड़गज रोड पर रेलवे स्टेशन के मुख्य गेट के पास जाम लगवा देता है। गाड़ियों की बड़ी सी लाइन बन जाती है।यह सिलसिला हर रोज दोपहर में शुरू होता है और शाम पांच बजकर बीस मिनट तक चलता है। इसके बाद यातायात अपने आप स्मूथ हो जाता है। इस दौरान ही जाम गैंग का पूरा नेटवर्क हजारों रुपये का वारा न्यारा कर देता है।

दरअसल यह समय नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से कई शताब्दी और राजधानी के जाने का होता है। इन ट्रेनों में आमतौर पर मध्यम, उच्च आयवर्ग के लोग यात्रा करते हैं। शताब्दी और राजधानी की अधिकतर सवारी टैक्सी या अपनी कार से आती है। पहाड़गज गेट पर लंबी लाइन के कारण उसे ट्रेन छूटने का डर रहता है। यहां से स्टेशन का गेट कोई 50 से 100 मीटर दूर होता है और प्लेटफार्म की दूरी भी रहती है। सड़क पर घूम रहे कुली को इसी क्षण की तलाश रहती है।

तमाम अनाधिकृत लोग भी इस धंधे में लगे रहते हैं और अपने हिसाब से ट्रेन तक पहुंचाने की कीमत आसानी से वसूल लेते हैं। रेलवे के अधिकारी खुद बताते हैं कि यह नेटवर्क उनकी नाक के ठीक नीचे ऑपरेट होता है और वह चाहकर भी इसे दूर नहीं कर पाते। बताते हैं यदि ज्यादा कंप्लेन करें तो खुद पर गैंग के लोगों ती तरफ से हमले का भी अंदेशा बना रहता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

Back to top button