राष्ट्रीय समाचार

जानवरों जैसा सलूक’ करने के आरोप में CRPF कमांडेंट ने पुलिस आईजी को भेजा लीगल नोटिस

केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) की 222वीं बटालियन के एक सहायक कमांडेंट (कंपनी कमांडर) ने झारखंड पुलिस के आईजी नवीन कुमार सिंह, आईपीएस को लीगल नोटिस भेजकर बिना शर्त सार्वजनिक माफी मांगने की मांग की है। आईजी नवीन, झारखंड पुलिस मुख्यालय रांची में तैनात हैं। सहायक कमांडेंट राहुल सोलंकी ने अपने लीगल नोटिस में पुलिस अधिकारी पर कई तरह के गंभीर आरोप लगाए हैं।

इन आरोपों में कहा गया है कि मतदान ड्यूटी पर गए सीआरपीएफ कर्मियों के साथ ‘जानवरों जैसा सलूक’ किया गया। खाना पकाने के लिए जवानों के पास स्वच्छ पेयजल तक नहीं था।
इस बारे में शिकायत करने पर आग बुझाने वाले फायर टेंडर का पानी मुहैया कराया गया। उस पानी में केवल खिचड़ी ही बन पाई। नोटिस में लिखा है कि उक्त पुलिस अधिकारी ने कथित तौर पर जवानों के सामने सहायक कमांडेंट की निजी जानकारी भी शेयर कर दी। इसके अलावा मीडिया में भी गलत सूचना दी गई। बता दें कि सात दिसंबर को झारखंड में दूसरे चरण के मतदान के बाद अपनी ड्यूटी खत्म कर रांची लौट रही गोल्फ कंपनी, जिसमें 80 जवान शामिल थे, उन्हें कई तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

आरोप है कि जवानों को वाहन होते हुए भी 15-20 की दूरी पैदल तय करने के लिए मजबूर किया गया। सहायक कमांडेंट राहुल सोलंकी की तरफ से भेजे गए लीगल नोटिस में लिखा है कि रांची में प्रशासनिक व्यवस्था अत्याधिक अपमानजनक और दयनीय थी। जब उनकी कंपनी रांची के खेलगांव परिसर पहुंची, तो वहां बुनियादी सुविधाएं तक नहीं मिलीं। न तो पेयजल था और न ही खाना पकाने के लिए अलग से पानी की कोई व्यवस्था थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

Back to top button