इकोनामी एड फ़ाइनेंसlatest

जाएगी KK Modi Group की कई कंपनियां, ललित मोदी का ऐलान

:  KK Modi Group की कई कंपनियों में प्रवर्तकों की हिस्सेदारी बेची जाएगी। उद्योगपति केके मोदी के बेटे ललित मोदी ने सोमवार को सिलसिलेवार ट्वीट कर यह जानकारी दी। ललित मोदी के मुताबिक समूह लिस्टेड सिगरेट कंपनी Godfrey Phillips India Ltd में भी अपनी हिस्सेदारी बेचेगी। Marlboro ब्रांड के सिगरेट बेचने वाली Godfrey Phillips में ललित मोदी और उनके परिवार की 47.09% हिस्सेदारी है। Marlboro brand के ओनर Philip Morris Global Brands Inc की कंपनी में 25.1% फीसद की हिस्सेदारी है। केके मोदी का नवंबर, 2019 में देहांत हो गया था।  
ललित मोदी ने सोमवार को ट्वीट कर कहा, ”…केके मोदी समूह की सभी संपत्तियां बेची जाएंगी। मेरा मतलब है सभी। अन्य तीन ट्रस्टी बिजनेस चलाना चाहते थे लेकिन मुझे लगता है कि मेरे पिता के गुजरने के बाद वैल्यू गिरेगी। मेरा मत बिक्री के पक्ष में रहा।” 
IPL की शुरुआत करने वाले ललित मोदी 2010 से लंदन में रह रहे हैं। वह क्रिकेट लीग के संचालन के संबंध में वित्तीय अनियमितताओं के कई आरोपों का सामना कर रहे हैं। 
हालांकि, बाद के ट्वीट में मोदी ने स्पष्ट किया कुछ बिजनेस इस प्रस्तावित बिक्री योजना में शामिल नहीं हैं और इन कारोबारों को उनके परिवार के सदस्य समी मोदी, बीना मोदी और चारू मोदी चलाते रहेंगे।  
ललित मोदी ने ट्वीट में कहा, ”colorbar/ego/Beacon Travels और शिक्षा कारोबार छोड़कर http://modi.com पर लिस्टेड सभी परिसंपत्तियों, सभी कंपनियों, भूखंड और अन्य कंपनियों में निवेश की बिक्री होगी….”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

Back to top button