पॉलिटिक्स

गिरिराज ने विपक्ष पर कसा तंज, रोहिंग्याओं को नागरिकता मिलनी चाहिए, हिंदू शरणार्थियों को नहीं

नागरिकता संशोधन कानून को लेकर विरोध-प्रदर्शन और पक्ष-विपक्ष के नेताओं के बीच जुबानी जंग जारी है। हालांकि सरकार ने अधिसूचना जारी कर 10 जनवरी से इसे देशभर में लागू कर दिया है। केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कांग्रेस और सीएए का विरोध करने वालों पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने पूछा कि क्या रोहिंग्या और पाकिस्तानी घुसपैठियों को भारतीय नागरिकता मिलनी चाहिए और पड़ोसी देश से आए हिंदू और सिख शरणार्थियों को नहीं।

उन्होंने कहा कि भारत में रहने वाले सभी व्यक्ति को वंदे मातरम और भारत माता की जय जरूर बोलना चाहिए। पशुपालन, डेयरी और मत्स्यपालन मंत्री गिरिराज सिंह ने शनिवार को यहां एक बैठक में लोगों को नागरिकता संशोधन अधिनियम के बारे में लोगों को जागरूक करने के लिए कहा।

सिंह ने कहा कि मैं कांग्रेस और टुकड़े-टुकडे गैंग से पूछना चाहता हूं कि क्या रोहिंग्या, पाकिस्तानी घुसपैठियों को नागरिकता दी जानी चाहिए? और क्या पाकिस्तान से आए हिंदू और सिख शरणार्थियों को नागरिकता से वंचित किया जाना चाहिए? यदि उनके पास साहस है तो वे हां या नहीं में जवाब देंगे।

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान में अल्पसंख्यक समुदाय के सदस्यों पर हमले हो रहे हैं और वहां के कई मंदिरों को ध्वस्त कर दिया गया है। सिंह ने कहा कि जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय में ‘टुकड़े टुकड़े गैंग’ सक्रिय है, जिसने पिछले सप्ताह हिंसा देखी थी और कांग्रेस नेता राहुल गांधी वहां राजनीति करने की कोशिश कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

Back to top button