latest

एसएमई ब्रांड स्ट्रेटजी 2020: ब्रांडिंग से लोगों की जुबान पर चढ़ जाता है प्रोडक्ट

अमर उजाला के एसएमई ब्रांड स्ट्रेटजी 2020 में शहर के कारोबारियों को विशेषज्ञों ने प्रोडक्ट्स की ब्रांडिंग के गुर बताए। विशेषज्ञ ने बताया कि एक प्रोडक्ट ब्रांडिंग से न केवल अपनी खास पहचान बना लेता है बल्कि लोगों की जुबान पर चढ़ जाता है। ग्राहकों के साथ भावनात्मक रिश्ता जोड़ने के लिए ब्रांडिंग में न्यूज पेपर के महत्व पर रोशनी भी डालीसंजय प्लेस स्थित होटल होली डे इन में शनिवार की शाम को एसएमई व्यवसायों की ब्रांडिंग और बिजनेस में बढ़ोतरी के लिए अमर उजाला द्वारा आयोजित ‘एसएमई ब्रांड स्ट्रेटजी 2020’ में बिजनेस एक्सपर्ट प्रो. मुकेश पांडे ने बताया कि दुनिया की एक तिहाई आबादी भारत और चीन में निवास करती है।

अकेले उत्तर प्रदेश की आबादी जर्मनी से ज्यादा है। भारत दुनिया की पांच सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था में एक है। यहां व्यापार की अपार संभावनाएं हैं। छोटे व्यवसायी अपने उत्पादों को ब्रांडिंग के माध्यम से ऊंचाईयों पर ले जा सकते हैं।

उन्होंने आगरा के कई प्रसिद्ध खानपान के उत्पादों का उदाहरण देते हुए बताया कि किस तरह खानपान के उत्पाद देशभर में आज ब्रांड बन चुके हैं, इन्होंने सफर की शुरुआत अखबारों में विज्ञापन करके की थी, लेकिन एक खास पहचान बना सके अपनी प्रतिबद्धता और ग्राहकों के साथ अपने रिश्ते को बनाए रखने के लिए लगातार ब्रांडिंग करने के कारण।
[

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

Back to top button