latest

अमेरिकी राष्‍ट्रपति ट्रंप ने भारतीय कंपनियों को निवेश का दिया न्‍योता, बोले आसान होंगे नियम

[ अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने मंगलवार को भारतीय उद्योगपतियों को अमेरिका में निवेश के लिए आमंत्रित किया। उन्होंने अपने देश में रेगुलेशन्स में कमी लाने का भी वादा किया। उन्होंने मंगलवार को कहा कि भारत, अमेरिका से तीन अरब डॉलर के हेलीकॉप्टर खरीद रहा है। देश की प्रमुख कंपनियों के सीईओ के साथ बैठक में उन्होंने यह बात कही। ट्रंप ने आगामी चुनावों में अपनी जीत का विश्वास जाहिर करते हुए कहा कि उनके जीतने पर बाजार और चढ़ेगा। उन्होंने कहा कि उनके जीतने पर बाजार हजारों अंक ऊपर जाएगा। ट्रंप ने कहा कि चीन कोरोनावायरस से निपटने के लिए कड़ी मेहनत कर रहा है। ऐसा लग रहा है कि वे स्थिति को लगातार नियंत्रण में कर रहे हैं।अमेरिका के राष्ट्रपति सोमवार को भारत पहुंचे थे। वह 2017 में सत्ता संभालने के बाद अपनी पहली भारत यात्रा हैं।

ट्रंप ने कहा, ”कुछ रेगुलेशन को वैधानिक प्रक्रिया के आधार पर आंका जाएगा। हम कई दिशा-निर्देशों को कम करने जा रहे हैं।”

ट्रंप के साथ इस हाइप्रोफाइल राउंडटेबल मीटिंग में रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी, महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा, टाटा संस के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन और आदित्य बिरला समूह के चेयरमैन मंगलम बिरला ने हिस्सा लिया।

उन्होंने अपनी भारत यात्रा के बारे में कहा, ”यहां आना मेरे लिए सम्मान की बात है। हमने भारत के साथ बहुत बिजनेस किया है और वे तीन अरब डॉलर के हेलीकॉप्टर खरीदेंगे।”

ट्रंप ने कहा, ”हम यहां जॉब पैदा कर रहे हैं, वे (नरेंद्र मोदी सरकार) वहां (US) में नौकरियों का सृजन कर रहे हैं।”

डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि उनकी सरकार ने इकोनॉमी, हेल्थकेयर और मिलिट्री के लिए बहुत कुछ किया है। ट्रंप इसके साथ ही आगामी राष्ट्रपति चुनाव में अपनी जीत को लेकर आश्वस्त नजर आए।
[

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

Back to top button