अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प बहुत जल्द भारत पहुंचेंगे!

0
14

श्री ट्रम्प ने कहा “भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चाहते हैं कि मैं वहां जाऊं, और मैं भारत जाऊंगा”।

भारत के साथ एक संभावित व्यापार समझौते पर एक सवाल के जवाब में, श्री ट्रम्प ने कहा कि भारत और अमेरिका “बहुत सी चीजों के साथ” और “संबंध बहुत अच्छे थे”।
“हम भारत के साथ कई अलग-अलग चीजों पर काम कर रहे हैं। प्रधानमंत्री मोदी मेरे बहुत अच्छे दोस्त हैं। आपने मुझे ह्यूस्टन में देखा … आपने मुझे इस समारोह में देखा … 55,000 लोग। यह बहुत अच्छा था, “श्री ट्रम्प ने कहा,” भारत के साथ हमारे बहुत अच्छे संबंध हैं। “
भारत और अमेरिका एक सीमित व्यापार पैकेज पर काम कर रहे हैं, जिसे सितंबर के अंत में घोषित किया जाना था जब प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रम्प ने संयुक्त राष्ट्र महासभा सत्र के दौरान एक द्विपक्षीय बैठक की।
वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल उस समय अपने समकक्ष, अमेरिका के व्यापार प्रतिनिधि रॉबर्ट लाइटहाइजर के साथ चर्चा के लिए न्यूयॉर्क में बह गए थे, लेकिन दोनों पक्ष एक समझौते पर पहुंचने में असमर्थ थे। हालाँकि, वार्ता जारी है और भारतीय अधिकारियों ने आशा व्यक्त की है कि साल के अंत तक एक व्यापार पैकेज का समापन किया जा सकता है।
नई दिल्ली से रिपोर्ट है कि श्री गोयल 13 नवंबर को वाशिंगटन डीसी में मिस्टर लाइटहाइजर से मिलेंगे, इस बात की पुष्टि एक वरिष्ठ भारतीय राजनयिक ने की, जिन्होंने द हिंदू से बात की।
श्री ट्रम्प की यात्रा के लिए, द हिंदू ने व्हाइट हाउस से परिचित एक सूत्र से सीखा है, कि राष्ट्रपति ने भारत जाने में रुचि व्यक्त की है, जनवरी आते हैं, घरेलू मुद्दे, विशेष रूप से चुनाव, उन्हें ज्यादातर अमेरिका में रखने की संभावना है 2020 के अंत तक।
हालांकि, चुनाव, श्री ट्रम्प को व्यस्त रखने वाले सभी नहीं हैं। वर्तमान में कैपिटल हिल पर महाभियोग की जांच चल रही है और प्रक्रिया के हाउस भाग (महाभियोग) क्रिसमस द्वारा संपन्न होने की संभावना है।