latest

अभिनेत्री बनने के लिए दो साल के बेटे को ट्रेन में छोड़ने वाली मां से मांगा मुआवजा, पढ़िए ये दर्दनाक कहानी

: मुंबई, प्रेट्र। देश की आर्थिक राजधानी में एक ऐसा मामला सामने आया है, जो शायद अपनी तरह का देश का पहला मामला होगा। एक बेटे ने अपनी मां से 1.5 करोड़ रुपये का मुआवजा मांगा है। 40 साल के बेटे ने बांबे हाई कोर्ट में याचिका दायर की है। जस्टिस एके मेनन की अदालत में सोमवार को उस पर सुनवाई होगी।

दो साल की उम्र में ट्रेन में छोड़ दिया
[: पेशे से मेक-अप आर्टिस्ट याचिकाकर्ता श्रीकांत सबनीस ने कहा है कि 38 साल पहले उसकी मां ने अनजान शहर में दो साल की उम्र में उसे जानबूझकर छोड़ दिया था। मां के छोड़े जाने के बाद उसकी जिंदगी नर्क बन गई थी। उसने काफी मानसिक आघात सहे और परेशानियों का सामना किया। सबनीस ने कहा है कि वो जिस खराब हालात से गुजरा है, उसके लिए उसकी मां आरती महास्कर और उसके सौतेले पिता उदय महास्कर उसे मुआवजा दें।

नानी के यहां पला बच्‍चा

याचिका के मुताबिक आरती महास्कर की शादी पहले दीपक सबनीस से हुई थी। वो दोनों पुणे में रहते थे, जहां फरवरी, 1979 में श्रीकांत सबनीस का जन्म हुआ था। आरती बहुत महत्वाकांक्षी थी और मुंबई फिल्म उद्योग में काम करना चाहती थी। सितंबर, 1981 में वह अपने बच्चे को लेकर मुंबई चली आई। लेकिन मुंबई पहुंचने पर वह दो साल के श्रीकांत को ट्रेन में अकेला छोड़कर चली गई। ट्रेन में रेलवे के अधिकारी की नजर उस पर पड़ी और उसने बाल गृह में उसे भेज दिया था। बाद में उसकी कस्टगी को लेकर लड़ाई चली और 1986 में फैसला उसकी नानी के हक में आया और उसके बाद वह अपनी नानी के साथ रहने लगा। पहले वह अपनी दादी के साथ रहता था। लेकिन बाद में वह नानी के यहां पला-बढ़ा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

Back to top button